Connect with us

अभिनेता

एसटीडी-पीसीओ, डिलीवरी बॉय का काम करते-करते हीरो बन गया : हर्षवर्धन राणे

Published

on

‘मेरा ‘पलटन’ की टीम को जॉइन करना किसी मोर्चे पर जाने से कम नहीं था। मैं मुंबई के पास बसे वसई में कैंपिंग कर रहा था और वहां कोई नेटवर्क नहीं है। मुझे भूख लगी थी तो हाईवे पर आना पड़ा और जैसे ही नेटवर्क में आया तो मुझे एक के बाद एक मैसेज आने लगे। उसमें से एक मैसेज था कि जेपी सर के ऑफिस में पहुंचो। ऐसा मौका मैं कैसे छोड़ता? मैंने बात की और अगले ही दिन ऑफिस पहुंच गया। वहां जाकर निधि मैम ने कहा कि मुझे फिल्म के लिए कास्ट किया गया है। मैंने किसी और एक्टर को रिप्लेस किया है। अब मुझे जेपी सर की फिल्म मिल रही है, वो भी दूसरी फिल्म के तौर पर, तो इससे बड़ी क्या बात हो सकती है? लेकिन इसके बाद मुझे निधि मैम ने कहा कि अब एक बड़ा बॉम्ब आप पर गिराया जा रहा है। आपको 3 घंटे के अंदर आउटडोर शूट के लिए निकलना होगा। आप अपने घर वालों को बता दो। मैंने निधि मैम को जवाब दिया कि ‘ना तो गर्लफ्रैंड है, ना घरवाले, मैं तो ढाई घंटे में ही पहुंच जाऊंगा।’
हर्षवर्धन राणे जिन्हें आप ‘सनम तेरी कसम’ में पहले ही देख चुके हैं, वे अपनी दास्तान-ए-सिलेक्शन शेयर कर रहे हैं ‘वेबदुनिया’ संवाददाता रूना आशीष से…
घरवाले नहीं हैं मतलब?
मैं घर से भाग गया था और दिल्ली पहुंचकर मैंने एक एसटीडी-पीसीओ बूथ पर काम करना शुरू किया था। वहां मैं रजिस्टर संभालता था कि किसने कितनी देर तक कहां बात की? एक दिन एक साइबर कैफे के मालिक ने पूछा कि कितना कमाते हो? तो मैंने कहा कि 10 रुपए हर दिन का। उन्होंने कहा कि मैं 20 रुपया दूंगा, तो मैं साइबर कैफे में काम करने लगा। मेरी तो अंग्रेजी भी बहुत ही बुरी थी उस समय। फिर भी वहां 3 साल काम किया।
और क्या क्या काम किया आपने?
मैं एक डिलीवरी बॉय हुआ करता था। सामान पहुंचाता था। एक बार एक बाइक की कंपनी ने कहा कि हेलमेट पहुंचाना है। मैंने पार्सल लिया और दिए गए होटल के पते पर पहुंच गया और देखा कि ये जॉन अब्राहम का हेलमेट था। मैं जॉन से तब पहली बार मिला। यह सन् 2004 की बात है। सच कहूं तो मैं हीरो बनने के लिए ही भागा था घर से।
कोई तैयारी करनी पड़ी?
मैं तो बचपन से ही इस फिल्म की तैयारी कर रहा हूं। मेरे दादाजी ग्रेनेडियर थे, तो मैं ग्वालियर में केन्टोमेंट इलाके जाफना हाउस के सामने रहा करता था। हमारे घर में गन्स या हथियारों में काम आने वाले जो टूटे-फूटे औजार थे, वो पड़े रहा करते थे। हम उसी से खेला करते थे। मैं जिनका रोल निभा रहा हूं, वो तो जीवित नहीं हैं लेकिन उनकी भतीजी आई थीं मिलने, तो उन्होंने कुछ बातें बताईं। मुझे मालूम पड़ा कि वो बहुत एनर्जेटिक थे, तो मैंने भी कोशिश की कि मैं अपनी चाल-ढाल में उतनी ही एनर्जी डाल सकूं।
तो बचपन के माहौल का कोई फर्क पड़ा?
बचपन से हमने फायरिंग सीखी है, गन्स चलाई है। हमारे घर में मशीनों की भरमार थी। मुझे याद है कि हमारे घर में हमेशा ग्रीस की गंध भरी रहती थी। हम लोग मराठा हैं, तो शस्त्रों की पूजा भी करते हैं। ‘पलटन’ की कहानी 2 ग्रेनेडियर की कहानी है। जब हमने शूट शुरू किया तो मैंने अपनी बुआ को फोन लगाकर पूछा कि दादाजी किस ग्रेनेडियर में थे? तो बुआ ने बताया कि वो 9 ग्रेनेडियर में थे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभिनेता

इस एक्टर के सामने ठीक से बोल भी नहीं पा रहे थे आमिर खान

Published

on

आमिर खान और अमिताभ बच्चन की साथ में पहली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ की रिलीज़ होने की तैयारी चल रही है। फिल्म में इस बड़ी स्टारकास्ट के साथ कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी हैं। बॉलीवुड परफेक्शनिस्ट आमिर खान और शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ काम करना किसी भी एक्टर के लिए बड़ी बात है।

वहीं आमिर खान की मानें तो उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ ऐसे काम करने के लिए गर्व होता है। दोनों साथ में पहली बार काम कर रहे हैं और यही बात फैंस को फिल्म के लिए उत्सुक कर रही हैं। आमिर का कहना है कि अमिताभ बच्चन के साथ काम करना हमेशा उनका सपना था और इस फिल्म के साथ उनका यह सपना सच हुआ।
आमिर खान ने फिल्म के सेट पर अपने पहले दिन की उत्सुकता को शेयर किया। आमिर के मुताबिक वे बिग बी के हमेशा फैन रहे हैं। सेट पर पहले दिन पर जब वे साथ में बैठकर रिहर्सल के लिए अपना सीन पढ़ रहे थे तब वह उनके लिए एक फैनबॉय मूमेंट था। आमिर ने बताया कि मैं ना ठीक से नहीं बोल पा रहा था, ना ही मुझे मेरी लाइनें याद हो रही थीं। इसके बाद जब भी उनके साथ बैठता था मैं उस पल को एंजॉय करता था और खुश होता था।
आमिर खान औरे अमिताभ बच्चन दोनों ही बॉलीवुड के बहुत ही अहम कलाकार माने जाते हैं। दर्शक आमिर के फैन हैं और आमिर, बिग बी के। इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है। फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ में कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी है। ऐसे में उनके लिए भी अमिताभ के साथ काम करना सपने के सच होने जैसा ही है। विजय कृष्ण आचार्य द्वारा निर्देशित फिल्म 8 नवंबर 2018 को रिलीज़ होने वाली है।

Continue Reading

अभिनेता

निक के साथ सगाई के बाद जमकर एन्जॉय कर रही हैं देसी गर्ल..

Published

on

आज से कुछ दिनों पहले अपने बॉयफ्रेंड निक जोनास के साथ सगाई के बंधन में बंध चुकी प्रियंका चोपड़ा से जुड़ी ऐसी खबरें इन दिनों लोगों के बीच आ रही है कि प्रियंका चोपड़ा आजकल अपने मंगेतर निक जोनास के साथ अपना क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही है। आज से कुछ समय पहले मेक्सिको से छुट्टियां मनाकर वापस लौटी प्रियंका चोपड़ा पिछले दिनों यूएस ओपन के एक मैच का लुफ्त अपने मंगेतर निक जोनास के साथ उठाती हुए नजर आई। मैच का लुत्फ़ उठाने के दौरान ली गई उनकी तस्वीरों को देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि आज दोनों एक दूसरे के प्यार में किस कदर डूब चुके हैं।

यूएस ओपन के दौरान मैच देखते हुए ली गई निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा की इन तस्वीरों को प्रियंका चोपड़ा ने हाल के दिनों में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया था। प्रियंका चोपड़ा के द्वारा साझा की गई इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा दोनों एक साथ दर्शक दीर्घा में बैठे हुए नजर आ रहे हैं। इन दोनों के साथ दर्शक दीर्घा में निक जोनास के भाई भी इस मैच का आनंद उठाते हुए नजर आ रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रियंका चोपड़ा ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा करने के साथ ही अपनी मां मधु चोपड़ा को भी इस तस्वीर में टैग किया। जानकारी के मुताबिक प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास यूएस ओपन के मैच में नजर आने के पहले कुछ दिनों की छुट्टियां मनाने के लिए मेक्सिको गए थे। मेक्सिको में छुट्टियां मनाने के दौरान की तस्वीरों को भी उन्होंने आज से कुछ दिनों पहले साझा किया था।

मेक्सिको टूर के दौरान जिस जगह की तस्वीरों को प्रियंका चोपड़ा ने साझा किया था उस जगह का नाम कैबो सैन ल्यूकस बताया जा रहा है जो कि कैलिफ़ोर्निया प्रायद्वीप के दक्षिण में स्थित है। इस जगह के बारे में ऐसा बताया जाता है कि यह जगह देसी और विदेशी पर्यटकों के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। इस जगह की लोकप्रियता को देखते हुए ही प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनास के साथ वहां जाने का मन बनाया होगा। सोशल मीडिया पर प्रियंका चोपड़ा के द्वारा साझा की गई तस्वीरों को देखकर आप इस बात का भी पूर्ण रुप से अंदाजा लगा सकते हैं कि निक जोनास के साथ रहने के दौरान प्रियंका चोपड़ा कितना ज्यादा खुश नजर आ रही है। वही प्रियंका चोपड़ा के सामने निक जोनास भी एक जिम्मेदार मंगेतर के की भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि इन दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत काफी पहले ही हो गई थी। बहुत ही पहले से दोनों के बीच लव स्टोरी की शुरुआत हो जाने के बाद उनकी लव स्टोरी की खबरें सबसे पहले हॉलीवुड इंडस्ट्री में आई और उसके बाद मई के महीने में बॉलीवुड तक यह खबर आ पहुंची। एक साथ कई सारे मौके पर निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा के साथ देखे जाने के बावजूद प्रियंका चोपड़ा की माँ इस बात से हमेशा इनकार करती रही कि प्रियंका की शादी किसी भी विदेशी लड़के के साथ होगी। जिसकी वजह से लोगों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा हो गई थी। लोगों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा हो जाने की वजह से प्रियंका चोपड़ा ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम के ऊपर एक स्टोरी डाल कर निक जोनास के प्रति अपने प्यार का इजहार किया था।

 

Continue Reading

अभिनेता

KBC सीजन 10: अमिताभ ने 7वीं क्लास का पुछा ये सवाल, IAF अफसर नहीं दे पाई जवाब

Published

on

Sony TV पर प्रसारित किए वाले भारत के सबसे पॉपुलर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के 10वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है। 3 सितंबर से शुरू हुए इस शो में हर बार की तरह इस बार भी अलग अलग प्रतोभागियो को केबीसी के मंच पर आने का मौका मिलेगा। इस शो के पहले दिन पूर्व भारतीय एयर फोर्स ऑफिसर रह चुकी सोनिया वर्मा ने 12 लाख 50 हज़ार रुपए की राशि जीती। 12 लाख 50 हज़ार रुपए की राशि जीतने वाली सोनिया ने अपने परिवार और अपनी पीढ़ी को आगे बढ़ाने के साथ ही भारतीय सेना में भी अपना एक अहम योगदान दिया। मीडिया से बात करते हुए सोनिया ने इस बात का जिक्र लोगों के सामने किया किया वह भारतीय वायु सेना से रिटायर होने के पहले तक स्क्वाड्रर्न लीडर के तौर पर अपने देश की सेवा कर चुकी है। सोनिया शर्मा ने यह भी बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी के 14 साल भारतीय वायुसेना में अपने देश की रक्षा करते हुए व्यतीत किए है।

पहले दिन के पहले एपिसोड में केबीसी के सेट पर अमिताभ बच्चन का सामना करने के बाद उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन हर एक कंटेस्टेंट की नर्वसनेस अपनी बातों से दूर करने की हर संभव कोशिश करते हैं। इसके साथ ही साथ उनका नेचर काफी ज्यादा सपोर्टिव है। आज लगभग 14 साल एयर फोर्स में अपनी सेवा दे चुकी सोनिया सोनिया के मुताबिक उनके पिता और उनके दादा भी भारतीय सेना के एक वीर जवान थे। शुरू से ही आर्मी फैमिली बैकग्राउंड होने की वजह से उन्हें सेना में जाने को लेकर काफी ज्यादा प्रोत्साहन दिया गया। इसके साथ ही साथ उन्होंने बताया कि अगर उनकी बेटियां ऐसा चाहती है कि वह भी सेना में जाकर अपने देश की सेवा करें तो ऐसे में उन्हें वह अच्छी तरीके से प्रोत्साहित करेगी।

अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने के बाद सोनिया शर्मा ने एक के बाद एक सवालों का सही जवाब दिया परंतु जब 25 लाख का सवाल उनके सामने आया तो वह इस सवाल पर आकर अटक गई। 25 लाख रुपए की राशि के इस सवाल पर आते-आते उनकी लाइफ लाइन भी खत्म हो चुकी थी। जिसकी वजह से उन्होंने इस सवाल को स्किप करना ही बेहतर समझा। सोनिया शर्मा से पूछा गया 25 लाख रुपए का वह सवाल यह था कि “बहादुर शाह जफर को वर्ष 1857 में ब्रिटिश शासकों के द्वारा किस जगह पर अरेस्ट किया गया था?”

आपको बता दें कि उनसे पूछा गया यह सवाल आज के समय में सातवीं क्लास के बच्चों के किताबों में पढ़ाया जाता है। पर सोनिया शर्मा इस सवाल का जवाब दे पाने में असमर्थ रही। इस सवाल का जवाब दे पाने में असमर्थ रहने के बावजूद इस शो की पहली कंटेस्टेंट सोनिया शर्मा को 12 लाख 50 हज़ार रूपये की राशि प्रदान की गई। सोनिया शर्मा के शो के पहले एपिसोड से जाने के बाद अब शो के अन्य प्रतिभागी अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर KBC खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि इस शो के दूसरे प्रतिभागी सोमेश चौधरी होंगे जो कि लोगों के बीच आने वाले एपिसोड में नजर आएंगे।

 

Continue Reading

Trending

Copyright © 2018 Cinibuzz