Connect with us

Uncategorized

धवन्स का धमाका, शुरू करेंगे खुद का प्रोडक्शन हाउस

Published

on

बॉलीवुड में कई खानदानों का दबदबा है जिनके परिवार के कई सदस्य एक ही समय में फिल्मों में व्यस्त हैं। राज कपूर, बोनी कपूर, रोशन, देओल के परिवार के सदस्य बॉलीवुड में धूम मचाए हुए हैं। इसी बीच धवन का खानदान भी तैयार हो गया है। डेविड धवन ने कई सुपरहिट फिल्में निर्देशित की। बेटे वरुण धवन की कोई फिल्म अब तक फ्लॉप नहीं हुई है। दूसरा बेटा रोहित धवन भी ‘देसी बॉयज़’ और ‘ढिशुम’ जैसी फिल्में बना चुका है।
अब धवन्स अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू करने जा रहे हैं। डेविड धवन इस प्रोडक्शन हाउस को लीड करेंगे। 2019 से यह बैनर अपनी पहली फिल्म शुरू करेगा। संभव है कि दो फिल्में एक साथ शुरू की जाए जिसमें एक का निर्देशन डेविड और दूसरे का रोहित करेंगे। दोनों ही फिल्मों में वरुण अभिनय करेंगे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

मजबूरी में कम उम्र से ही गाना शुरु किया, आज हैं दिग्गज गायिका

Published

on

बॉलीवुड में बहुत से सिंगर्स हैं जिन्होंने अपनी गायकी से लोगों का दिल चुराया है लेकिन कुछ ऐसे भी दिगग्ज हैं जिन्होंने अपने काम के जरिए एक अलग ही पहचान बनाई है. आज हम बात बॉलीवुड की लेजेंड सिंगर आशा भोसले की, जिन्होंने गायकी के गुण अपने पिता और बड़ी बहन से सीखे और आज इंडस्ट्री में ‘आशा ताई’ के नाम से पहचानी जाती हैं. इनकी जिंदगी में दो दिग्गज बहुत अहम रिश्ते से जुड़े हैं, एक बॉलीवुड की कोकिला लता मंगेशकर जो उऩकी बहन हैं और दूसरे आर डी बर्मन जो इनके पति के साथ-साथ इंडस्ट्री के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर हैं. मगर ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि आशा भोसले ने मजबूरी में कम उम्र से ही गाना शुरु किया, और आज कहां से कहां पहुंच गईं.

मजबूरी में कम उम्र से ही गाना शुरु किया

आशा भोसले ने लगभग 4 दशक बॉलीवुड में गुजारा, जरा सा झूम लूं मैं, जिसमें चुरा लिया है तुमने, पिया तू, मुझे रंग दे, कजरा मोहब्बत वाला, एक परदेसी मेरा दिल, अभी ना जाओ छोड़कर, ले गई ले गई, तुमसे मिलके, दो लफ्जों की है दिल की कहानी और कभी तो नजर मिलाओ जैसे कई पॉपुलर गानों में अपनी जादुई आवाज दी है.

1. आशा भोसले का जन्म 8 सितंबर, 1933 को महाराष्ट्र के सांगली में हुआ था. उनके पिता दीनानाथ मंगेशकर रंगमंच के कलाकार थे और गायन भी करते थे. उऩ्होंने अपनी बेटियों लता और आशा को संगीत की शिक्षा खुद ही दी थी.

2. जब आशा भोसले 9 साल की थीं तब उनके पिता का निधन हो गया था और तब से ही वे अपनी बहन के साथ स्टेज शो करती थी. 10 साल की उम्र में मराठी फिल्म मांझा बल में चला चला नव बला गाया और फिर साल 1948 में बॉलीवुड में फिल्म चुनरिया का सावन आया गीत गाया से शुरुआत की.

3. आशा भोसले ने अपने परिवार के साथ बहुत संघर्ष किया लेकिन सफलता उऩ्हें मिल ही गई. उन्होंने बॉलीवुड को एक लंबा समय दिया जिसमें उन्होंने हिंदी के अलावा मराठी, बंगाली, तेलुगू, गुजराती, पंजाबी, तमिल, मलयालम, अंग्रेजी और रूसी जैसे 20 अलग भाषाओं में करीब 19000 गानों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा.

4. 16 साल की उम्र में इन्होंने घर के खिलाफ जाकर अपनी उम्र से 10 साल बड़े गणपत राव से शादी की लेकिन कुछ समय बाद उनसे अलगाव हो गया. फिर साल 1980 में म्यूजिक कंपोजर आर. डी. बर्मन से शादी की जिनसे इन्हें तीन बच्चे हैं और वे अपने परिवार के साथ बेहद खुशहाल जिंदगी जी रही हैं.

5. आशा भोसले को फिल्म इजाजत के मेरा कुछ सामान और फिल्म उमराव जान के लिए नेशनल अवॉर्ड्स मिल चुका है. इसके अलावा साल 2001 में दादा साहेब फाल्के और साल 2008 में पद्मश्री से नवाजा जा चुका है. इसके अलावा उन्होंने कई अवॉर्ड्स अपने नाम किये हैं.

6. आशा भोसले एक गायिका के साथ-साथ बेहतरीन कुक भी हैं. उनके दुबई और कुवैत जैसे बड़े शहरों में अपने रेस्टोरेंट भी चलते हैं, जहां वे समय-समय पर जाया करती हैं.

7. आशा ताई बॉलीवुड की पहली गायिका हैं जिन्हें ग्रैमी अवॉर्ड से नवाजा गया था. इनके फैंस देश-विदेश में आसानी से पाये जाते हैं.

 

Continue Reading

Uncategorized

पत्नी बनने के पहले ही ऐश्वर्या से अभिषेक को मिली यह सीख

Published

on

इन दिनों बॉलीवुड में नई-नई जोड़ियां सुर्खियां बना रही हैं। लेकिन इन्हीं नई जोड़ियों के बीच एक पुराना कपल भी हमेशा चर्चा में बना रहता है। बात हो रही है बेहद गॉर्जियस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन और उनके एक्टर पति अभिषेक बच्चन की। दोनों की लव स्टोरी कई बाकी लव स्टोरिज़ को फेल कर देती है।

जुनियर बच्चन और पूर्व मिस वर्ल्ड की जोड़ी 11 वर्षों से बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा का विषय बनी रहती है। दोनों का प्यार 2007 में उनकी शादी के बाद ही बढ़ा जो वक़्त के साथ बढ़ता ही जा रहा है। दोनों की एक बेटी आराध्या भी है। ऐश्वर्या और अभिषेक अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में हमेशा एक-दूसरे का साथ देते नज़र आते हैं। हाल ही में अभिषेक ने बताया कि ऐश्वर्या ने उनका बहुत साथ दिया है।
बॉलीवुड के फैंस अच्छी तरह से जानते हैं कि ऐश्वर्या हमेशा से अभिषेक से ज़्यादा फेमस रही हैं। उन्हें अभिषेक से बेहतर माना जाता है और अच्छी बात यह है कि अभिषेक भी इस सच्चाई से खुश ही हैं। उनसे हाल ही पुछा गया कि उन्हें अब तक कि बेस्ट एक्टिंग एडवाइस क्या मिली है। इस बारे में जुनियर बच्चन ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या का जिक्र किया। अभिषेक ने बताया कि ऐश्वर्या ने उन्हें बेस्ट एक्टिंग टिप दी है।
अभिषेक ने बताया कि दोनों जब अपनी पहली फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ शूट कर रहे थे तब ऐश्वर्या ने उनसे बताया था कि अपने दांतों को चैक करे, और अपनी नाक चैक करें। यह अभिषेक के लिए ऐश्वर्या की तरफ से एक प्रेक्टिकल टिप थी। हालांकि अभिषेक ने यह भी बताया कि उन्हें बेहतरीन एक्टर अनुपम खेर से भी बहुत कुछ सीखने को मिला है। अभिषेक ने खुलासा किया कि जब वे मुश्किलों से गुज़र रहे थे तब अनुपम खेर ने उन्हें मोटिवेट करते हुए कहा था कि चिंता मत करो क्योंकि ग्लैशियर हमेशा हल्की चीज़ों को ही उठाता है। अभिषेक के लिए यह मोटिवेशन बहुत अच्छा रहा।
अभिषेक बच्चन ने बॉलीवुड में बहुत ही कम फिल्में की हैं लेकिन कुछ फिल्में हमेशा उन्हीं के नाम से याद की जाती हैं। धूम फ्रैंचाईज़ी की सभी फिल्में उनके बिना अधूरी हैं। वहीं पा और गुरू जैसी फिल्मों में उनके रोल को बहुत तारीफें मिली। अब अभिषेक जल्द ही अनुराग कश्यप की फिल्म ‘मनमर्ज़ियां’ में नज़र आने वाले हैं। इसमें उनके साथ विकी कौशल और तापसी पन्नू भी होंगे। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने सराहा है और यह 14 सितंबर को रिलीज़ हो रही है। अभिषेक ने यह खुलासे अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान ही किए।

Continue Reading

Uncategorized

टीचर-स्टूडेंट के प्यार को दर्शाती ये बॉलीवुड की 5 फिल्में…

Published

on

बॉलीवुड में हर थीम पर फिल्में बनती हैं, जिनमें एक्शन, ड्रामास कॉमेडी और खासकर रोमांस पर आधारित फिल्में बनती हैं. यहां जब लव स्टोरी पर आधारित फिल्में बनती हैं तब लोग उसे अपनी जिंदगी से जोड़ने लगते हैं लेकिन जब भी सब्जेक्ट से हटकर फिल्में बनती हैं तो उन्हें बहुत कम लोग ही पसंद करते हैं. मगर यहां रोमांटिक, एक्शन या कॉमेडी मसाला फिल्मों को बहुत देखा जाता है और वे फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर भी करोड़ों की कमाई करती हैं जबकि टीचर और स्टूडेंट के जीवन पर आधारित फिल्मों को कम ही तवज्जो मिलती है. टीचर-स्टूडेंट के प्यार को दर्शाती ये बॉलीवुड की 5 फिल्में, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया और इन फिल्मों से लोगों को बहुत सी बातें सीखने को भी खूब मिली. इन फिल्मों में शिक्षक को अपने स्टूडेंट्स या कोई भी कुछ भी सिखाने वाले के प्रति टीचर और स्टूडेंट दोनों को समर्पित होना पड़ता है.

1. मोहब्बतें :

फिल्म मोहब्बतें में एक गुरुकुल की कहानी को दिखाया गया है. जहां सबके गुरु नारायण शंकर देते हैं इस किरदार को अमिताभ बच्चन ने निभाया है. यहां की हवाओं को शाहरुख खान बदलते हैं, फिल्म में दिखाया ये गया है कि सभी स्टूडेंट नारायण शंकर से डरते हैं लेकिन उनकी इज्जत नहीं करते. मगर शाहरुख खान की मदद से सभी हालात बदलते हैं और वहां सभी शिष्य अपने गुरु की इज्जत करने लगते हैं.

2. चक दे इंडिया (2007) :

साल 2007 में आई फिल्म चक दे इंडिया में एक महिला हॉकी टीम थी जो बहुत बिगड़ैल होती है. उनके कोच हैं शाहरुख खान जिनका सपना होता है कि वे एक महिला हॉकी टीम बनाएं जो वर्ल्डकप लेकर भारत आए. इसके लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ती है लेकिन अपने गुरु के मार्गदर्शन से वे जीत जाते हैं.

3. ब्लैक :

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक में अमिताभ बच्चन ने एक ऐसे टीचर का किरदार निभाया है जो एक मूक, बधिर और दृष्टिहीन लड़की (रानी मुखर्जी) को जीने का तरीका तो सिखाते ही हैं साथ उसे पढ़ना लिखना भी सिखाते हैं. ये फिल्म बहुत से शिक्षक-शिष्य के लिए प्रेरणा मिलती है.

4. तारे जमीन पर (2007) :

साल 2007 में आई फिल्म तारे जमीं पर में आमिर खान ने एक बेहतरीन अध्यापक का किरदार निभाया है. जो एक बच्चे की बीमारी को जानकर उसे पढ़ना सिखाते हैं. कोई भी उस 8 साल के बच्चे को नहीं समझता, फिर उसकी जिंदगी में आमिर खान टीचर के रूप में आते हैं. ये फिल्म हर छात्र को पसंद है.

5. डियर जिंदगी (2016) :

साल 2016 में आई फिल्म डियर जिंदगी में  ऐसी लड़की (आलिया भट्ट) की कहानी है जो अपनी ही लाइफ में उलझी हुई रहती है और डिप्रेशन में होती है. मगर उसकी लाइफ में बाइ चांस एक मनोचिकित्सिक डॉ. जहांगीर (शाहरुख खान) आते हैं और उसकी सारी परेशानियां समझकर उसे जीने की अच्छी कला सिखाते हैं. ये फिल्म बहुत ही खूबसूरती के साथ बनाई गई और जिसे लोगों ने पसंद भी किया. उस फिल्म का निर्देशन गौरी शिंदे ने किया था जो इस तरह की फिल्मों को करने में विश्वास रखती हैं.

 

Continue Reading

Trending

Copyright © 2018 Cinibuzz