Connect with us

प्रेस नोट

2018 के फर्स्ट हाफ की कामयाब फिल्में

Published

on

साल 2018 बॉलीवुड के लिए अब तक बेहतरीन रहा है। फर्स्ट हाफ यानी कि 6 महीने गुजर चुके हैं और इन 6 महीनों में 14 फिल्में प्रॉफिट में रही। यदि हॉलीवुड की फिल्म भी जोड़ ली जाए तो सफल फिल्मों का नंबर होता है 19।
7 फिल्मों ने सौ करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया। ज्यादातर दिनों सिनेमाघरों में दर्शक नजर आए और उन्होंने कई फिल्मों को हिट बनाया।
सुपरहिट फिल्म
सबसे पहले बात करते हैं सुपरहिट फिल्मों की। बड़ी मुश्किलों के बाद पद्मावत रिलीज हुई। कुछ प्रदेशों में बैन रहा, इसके बावजूद फिल्म सुपरहिट साबित हुई। फिल्म ने 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया। जनता ने अपना फैसला सुना दिया कि उन्हें मत बताइए कि क्या देखना है और क्या नहीं देखना है।
टाइगर श्रॉफ की बागी 2 के बारे में किसी ने नहीं सोचा था कि यह फिल्म इतनी बड़ी हिट साबित होगी। फिल्म का यूएसपी एक्शन था जो दर्शकों को रोमांचित कर गया। फिल्म ने 165 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।
राज़ी में आलिया भट्ट अकेली स्टार थीं। कहते हैं कि हीरोइन ओरिएंटेड फिल्में नहीं चलती, लेकिन राजी ने इस मिथक को तोड़ दिया। हरिंदर सिक्का के नॉवेले ‘कॉलिंग सेहमत’ पर बेस्ड यह फिल्म 124 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में कामयाब रही और आलिया ने इसमें बेहतरीन एक्टिंग की।
सोनू के टीटू की स्वीटी में कोई बड़ा स्टार नहीं है, लेकिन यूथफुल कंटेंट के कारण यह फिल्म सुपरहिट रही। 108 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने वाली यह फिल्म टीनएजर्स और यंगस्टर्स को बेहद पसंद आई।
हाल ही में संजू रिलीज हुई है। इस फिल्म की ओपनिंग को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह सुपरहिट होगी।
हिट फिल्म
अब चर्चा करते हैं हिट फिल्मों की। इस लिस्ट में अधिकांश ऐसी फिल्में हैं जो नए सब्जेक्ट और बढ़िया कॉन्टेंट के कारण सफल रही। अजय देवगन की रेड एक ईमानदार इनकम टैक्स ऑफिसर की कहानी है। रेड सौ करोड़ क्लब में शामिल हुई।
वीरे दी वेडिंग आज के दौर की लड़कियों की कहानी है जो केवल शराब पीने या सेक्स के बारे में बात करने के कारण ही मॉडर्न नहीं हैं बल्कि उनकी सोच भी आधुनिक है। परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण में 1998 में इंडियन आर्मी द्वारा न्यूक्लियर बॉम्ब को टेस्ट करने में आई मुश्किलों को बयां किया गया है।
102 नॉट आउट बाप-बेटे की कहानी है। दोनों सीनियर सिटीजन्स हैं और जिंदगी के प्रति उनका नजरिया अलग-अलग है। पैडमैन, अरुणाचलम मुरुगनथम की लाइफ पर बेस्ड है जिन्होंने ग्रामीण महिलाओं के लिए सस्ते सेनिटरी पैड्स बनाने में स्ट्रगल किया।
हिचकी में टॉरेट सिंड्रोम से पीड़ित लड़की की कहानी है जो ऐसा काम करती है जिसके लायक उसे समझा नहीं जाता है। इन सभी फिल्मों के विषय अलग-अलग थे और इनकी सफलता दिखाती है कि दर्शक फॉर्मूला फिल्मों से परे भी कुछ देखना चाहते हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रेस नोट

संजू में यह दस बातें नहीं दिखाई गई

Published

on

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘संजू’ इस समय बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाए हुए है और फिल्म के 300 करोड़ क्लब में शामिल होने की पूरी उम्मीद है। इसमें संजय दत्त के जीवन से जुड़े कुछ हिस्से दिखाए गए हैं। खासतौर पर संजय ड्रग्स की चपेट में कैसे आए और अवैध हथियार रखने के मामले में किस तरह से घिरे। जो लोग और ज्यादा की उम्मीद लेकर गए थे उन्हें थोड़ी निराशा हुई क्योंकि कई बातों को बेहद सफाई से छिपा लिया गया। ये दस प्रमुख बातें संजू में देखने को नहीं मिली:

1) संजू की पहली पत्नी ऋचा शर्मा से कैसे शादी हुई? क्यों दोनों में ब्रेक अप हुआ?
2) संजू के अपनी बड़ी बेटी त्रिशाला से संबंध क्यों ठीक नहीं है?
3) संजू की दूसरी शादी और दूसरी पत्नी का जिक्र नहीं है।
4) राजेश खन्ना और ऋषि कपूर को धमकाने का किस्सा नदारद है।
5) एक प्रसिद्ध अभिनेत्री के घर के बाहर संजू ने फायरिंग की थी। यह बात भी छिपा ली गई।
6) एक सुपरसितारा फिल्म अभिनेत्री से संजय दत्त की नजदीकियां सुर्खियों में थीं।
7) संजय दत्त और रेखा के बीच शादी करने तक की अफवाह थी, जिसके बारे में कोई चर्चा नहीं है।
8) संजय दत्त के दोस्तों की एक गैंग हुआ करती थी जिसमें फिल्म निर्देशक संजय गुप्ता सहित कई लोग थे। कहा जाता है कि मान्यता से शादी के बाद यह गैंग बिखर गई। दोनों संजय जो जानी दोस्त हुआ करते थे उनके बीच संबंध ठीक नहीं रहे। यह प्रसंग भी फिल्म में नहीं बताया गया।
9) पद्मिनी कोल्हापुरे के पीछे वे चाकू लेकर क्यों भागे थे? इसका जवाब भी नहीं है।
10) रति अग्निहोत्री के भी वे बेहद करीब हो गए थे। रति के पिता ने संजय के फोटो खिंचवाए और संजय को नशा करते देख रति ने उनसे दूरी बनाई। इस तरह के कई किस्सों को फिल्म में छुआ भी नहीं गया है।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2018 Cinibuzz